साप्ताहिक राशिफल- 31 जुलाई से 6 अगस्त - www.dharmapravah.com
Wednesday, 17/10/2018 | 5:06 UTC+0
www.dharmapravah.com
साप्ताहिक राशिफल- 31 जुलाई से 6 अगस्त - www.dharmapravah.com

साप्ताहिक राशिफल- 31 जुलाई से 6 अगस्त

साप्ताहिक राशिफल- 31 जुलाई से 6 अगस्त
It's only fair to share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

मेष
यह सप्ताह आपकी राशि के लिए सामान्य के मिश्रफल दिलाने वाला बना रहेगा। शुरूआत का समय थोड़ा शुभ फलदायी दिखाई दे रहा है। नौकरी और व्यवसाय संबंधित कार्य पूरे हो सकते हैं। व्यवसायिक प्रयोजन से बाहर जाने या यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। सप्ताह का मध्यभाग सामान्य रहेगा। आत्मविश्वास से काम लेना चाहिए। सप्ताह के अंतिम दो दिनों में पांच ग्रहों के आप के पंचम स्थान में युति करने से संतानए अध्ययन या प्रेम संबंधी कोई न कोई प्रतिकूल प्रसंग या कठिनाई खड़ी होगी। इस समय कोई नया प्रेम संबंध बन सकता है परंतु संबंध में आगे बढ़ने में जल्दबाजी न करें अन्यथा अविश्वस्त व्यक्ति मिलने से भविष्य में आपका दिल दु:ख सकता है।
………….
वृष
आने वाले समय में अधिक लालच के कारण आप किसी को ठगने का प्रयत्न करेंगे अथवा कोई आप को न ठग लेए इसका विशेष ध्यान रखें। शेयर मार्केट के साथ जुड़े लोगों को किसी भी सौदे में सावधानी रखनी चाहिए। इस सप्ताह की शुरूआत पारिवारिक क्षेत्र में वैचारिक मतभेद और कलह की संभावना का संकेत मिल रहा है। कोई नई प्रोपर्टी लेने के लिए आप विचार कर सकते हैं। सप्ताह का मध्यभाग हर प्रकार से उत्तम तथा कार्य में सफलता दिलाने वाला साबित होगा। प्रवासए यात्रा का योग बनेगा और जिस कारण से प्रवास करेंगेए वह सिद्ध होगा। इस समय अधर में लटक रहा सरकारी काम पूरा होगा। उच्च पद पर बैठे व्यक्ति की मदद मिलती रहेगी।
…………..
मिथुन
इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर सिंह राशि में प्रवेश कर रहा हैए जो आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। कमीशन, दलाली और लेखन के कार्य में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह की शुरूआत में आप आनंद और उत्साह से काम कर पाएंगे। सप्ताह का मध्यभाग आपके लिए विशेष शुभ नहीं रहेगा। इस समय आँखों के संबंध में सावधानी बरतें। परिवार या जीवन साथी के साथ कोई मतभेद न होए इसका भी ध्यान रखें। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए शुभ रहेगा। आपके कार्यक्षेत्र और नौकरी से संबंधित या परिवार के साथ यात्रा.प्रवास का कार्यक्रम बनेगा। सप्ताह का अंतिम दिन आपको मकान.वाहन की चिंता रह सकती है।
……………………..
कर्क
कर्क जातकों के लिए राहत की बात है कि लंबे समय से जीवन साथी एवं कारोबारी सहयोगी के साथ चल रहे वैचारिक मतभेद खत्म होंगे एवं मानसिक प्रसन्नता महसूस होगी। आपके संबंधों में सौहार्द बढ़ेगा। इस सप्ताह में आप को किसी प्रोपर्टी अथवा वाहन बेचने का योग बन सकता है। पारिवारिक काम या प्रसंग के लिए छोटी यात्रा का भी योग दिखाई दे रहा है। परंतुए यात्रा में थोड़ा विघ्न आएगा या प्रतिकूल परिस्थितियों में गुजरना पड़ेगा। भाई बहनों से दूर जाना पड़ सकता है या उनके साथ संबंधों में उग्र बोल चाल होने की संभावना रहेगी। इस समय में अनैतिक और विवाहेतर संबंध की संभावना भी बन रही है। आपकी मधुर वाणी से आप लोगों को प्रभावित कर सकेंगे। जो लोग सेल्स या मार्केटिंग का काम करते हैंए वे इस समय अच्छा प्रदर्शन करके अपनी प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे। संतान अथवा उनकी पढ़ाई के संबंधी समस्याओं से आपको राहत मिलेगी। …………

सिंह
शुरूआती समय में आपको मित्रों, बड़ों और लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य भाग में आप को कोर्ट कचहरी अथवा किसी सरकारी कार्य पर खर्च करना होगा। जो लोग कम्युनिकेशन अथवा कमिशन के काम से जुड़े हैं, उन्हें विशेषकर आने वाले समय में फायदा होगा। अमावस्या के दिन आप को मानसिक दुविधा बढ़ेगी। अमावस्या के दिन शिवलिंग की पूजा करें। सप्ताह के अंतिम भाग में पांच ग्रहों का समन्वय होगाए जो आपको आनंद.उत्साह और दुविधा.चिंता जैसे मिश्र प्रभाव प्रदान करेगा।
…………
कन्या
शुक्र आप को वित्तीय लाभ प्रदान करेगा। आप किसी विपरीत लिंगी के साथ आकर्षित हो सकते हैं एवं आप दोनों में शारीरिक संबंध स्थापित होने की संभावना प्रबल है।आगामी समय में विदेश से लाभ होने की पूरी.पूरी संभावना है। जो लोग विदेश में जाने के लिए प्रयत्न कर रहे हैं, उनको सफलता मिलेगी। जो लोग विदेश में व्यापार कर रहे हैं, उन्हें भी नए कार्य मिलेंगे। वर्तमान समय में कोई नया काम अथवा व्यापार करने हेतु आप अधिक निवेश करेंगे और उसके विस्तार पर खर्च करने की संभावना भी अधिक है। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए थोड़ा खचीर्ला साबित होगा। निर्णय लेने में भी थोड़ी उलझन का अनुभव होगा।
……………………
तुला
इस समय खूब लाभ मिलता रहेगा और प्रगति के अनेक अवसर पैदा होंगे। मित्रों तथा बुजुर्गों का सहयोग भी मिलता रहेगा। परंतुए वर्तमान समय में आपकी लाभ पाने का और पैसा कमाने का लालच बढ़ता जाएगा। लाभ के लिए आप दूसरों को ठगेंगे अथवा दूसरों को ठगने की कोशिश कर सकते हैं। कम मेहनत में अधिक लाभ पाने की कोशिश करेंगे। सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए मान.प्रतिष्ठा में वृद्धि कराने वाला सिद्ध होगा। गणेशजी कह रहे हैं कि फिलहाल आपको ग्रहों का अच्छा साथ मिलने से इस समय संभव होए उतना महत्तम लाभ उठाएं। सप्ताह के उत्तरार्ध में आमदनी और उधार.वसूली के कार्य पूरे होंगे। सप्ताह के अंतिम दिन आपके खर्च की मात्रा थोड़ी अधिक रहेगी।
……………….
वृश्चिक
आपको उतना शुभ फल प्रदान नहीं कर सकेगा। वर्तमान समय में अधिकांश ग्रह आपके कर्म स्थान पर प्रभाव डाल रहे हैं। इसलिए इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान बिजनेस अथवा जॉब में किस प्रकार से प्रगति हो अथवा किस प्रकार से वर्तमान काम को टिकाए रख भावी योजना बनाएंए इस पर ही केंद्रित रहेगा। सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए थोड़ा तकलीफदायक रहेगा। महत्वपूर्ण काम में विघ्न और तकलीफ आएगीए जिससे अपेक्षित काम पूरे नहीं हो सकेंगे। स्वास्थ्य संबंधी भी छोटी.मोटी शिकायत हो सकती है। इसके उपरांत प्रोफेशनल क्षेत्र में आप के अभी तक किए गए कार्यों का फल मिलने से मानसिक संतोष का अनुभव होगा।
……………………
धनु
विदेश में या मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले जातकों के लिए विशेष प्रगतिकारक समय है। आप व्यवसायिक कारणों से लंभी यात्रा या विदेश जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। इस सप्ताह के पूर्वार्ध में आपकी आमदनी अच्छी रहेगी। और उधार वसूली या लोन संबंधी कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं। जीवन साथी की ओर से अथवा उनके प्रत्यक्ष या परोक्ष सहयोग से धन लाभ और भाग्योदय की आशा रख सकते हैं। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। व्यापार में विशेषकर भागीदार आप को खूब सहयोगी रहेगा। किसी अच्छे धर्मगुरू के संपर्क में आएंगे। साथ हीए धार्मिक संस्था के साथ जुड़ने का भी योग है।

……………..
मकर
इस सप्ताह भाग्य का साथ आशा से कम मिलेगा। नौकरीपेशा वर्ग के जातक अपने काम में सतर्क रहने का प्रयास करें अन्यथा प्रतिस्पर्धी अथवा अहित चाहने वाले आपको नीचा दिखाने का अवसर नहीं छोड़ेंगे। जीवनसाथी की तबियत के कारण आपके घर के दैनंदिन कामकाज में अवरोध आएंगे। गुरू.राहु की प्रतिकूलता के कारण आपको आमदनी कम होगी और खर्च में वृद्धि होगी। किसी के पास से पैसा उधार लिया हो तो उसे चुकाने में मुश्किल हो सकती है। सप्ताह की शुरूआत में शुक्र के सिंह राशि में प्रवेश करने से गुरूए राहु और शुक्र की युति बन रही है। इस समय के दौरान चंद्र के भी वहाँ से गुजरने के कारण गैरजरूरी खर्च करने के लिए आपका मन प्रेरित होगा।

…………..
कुंभ
धार्मिक विषयों में मन तल्लीन रहेगा क्योंकि यह धार्मिक त्योहारों का समय है और शिवजी का महीना होने से आपका मन भक्ति में अधिक से अधिक रमा रहेगा। यदि उपवास कर रहे हैं तो खानपान का ध्यान रखें। वायुए पित्त से होने वाले रोगों की शिकायत रहेगी। चौमासे का समय भी है, इसलिए पाचनशक्ति मंद रहेगी। आपके दिल में प्रेम का बसंत खिल उठने से प्रिय व्यक्ति के साथ निकटता बढ़ाने के लिए योग्य समय दिखाई दे रहा है। सार्वजनिक जीवन से जुड़े लोगों के साथ आपके संबंधों में अधिक निटकता आएगी।
………..
मीन
इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। जो नौकरी और आर्थिक आमदनी के मामले में आपके लिए शुभ दिखाई दे रहा है। हांलाकि उसके प्रभाव के चलते आपके स्वास्थ्य को कोई न कोई परेशानी भी आ सकती है। त्वचा और प्रजनन तंत्र संबंधित रोग होने की संभावना बन रही है। डायबिटीज है तो उनको पूरे वर्ष के दौरान ध्यान रखना जरूरी है। सप्ताह के पूर्वार्ध में आपके गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय न करें। उत्तरार्ध में आपकी आवक में वृद्धि होगी। उधार मिल जाने से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा अच्छी प्रगति करके आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

print

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors

Visitor

Visitor|Hits |Unique

  • Last 24 hours: 0
  • Last 7 days: 0
  • Last 30 days: 0
  • Online now: 0
loading...

Contact Us

Email: pravahdharma@gmail.com

Phone: +91 8824877593

Fax: Whatsapp +91 9929038844

Address: Jaipur